blogid : 317 postid : 91

नोकिया एन8 स्मार्टफोन (पूर्वावलोकन)

Posted On: 15 Aug, 2010 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Nokia N8जैसे-जैसे दिन नज़दीक आ रहे हैं लोगों की उत्सुकता नोकिया के एन8 स्मार्टफोन को लेकर बढ़ती ही जा रही है. लोग नोकिया के इस फोन को लेकर अधिक से अधिक उत्तेजित हो रहे हैं और इसके पहले दीदार के लिए आंखें पसारे इंतज़ार कर रहे हैं. लोगों की इस उत्सुकता को देखते हुए हम आपके लिए लाए हैं नोकिया के एन8 स्मार्टफोन का पूर्वावलोकन.

नोकिया एन8 स्मार्टफोन के पूर्वावलोकन से पहले पेश है इस हैंडसेट की महत्वपूर्ण सुविधाओं का त्वरित विश्लेषण:

12 मेगापिक्सेल कैमरा कार्ल जेइस के 28एमएम लेन्स के साथ, ज़ेनेन फ़्लैश, मकैनिकल शटर.
• ऐनडाइज़ अल्युमीनियम बॉडी.
• 3.5इंच, 640 x 360 पिक्सेल एमोलेड प्रदर्शन.
• 16ज़ीबी मेमोरी जिसे 16 ज़ीबी और बढ़ाया जा सकता है.
• एचडीऍमआई-आउट 5.1 चैनल डाल्बी डिजिटल और सराउंड ऑडियो.
• यूएसबी आन द गो कनेक्टिविटी के साथ.
• 1280 x 720 वीडियो रिकॉर्डिंग माइक्रोफोन के साथ.
• वाईफ़ाई, 3जी कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ 3.0.
• सिम्बियन ऑपरेटिंग सिस्टम.


Nokia N8हार्डवेयर का पूर्वावलोकन

नोकिया एन8 स्मार्टफोन हालाँकि पिछले कुछ समय में नोकिया के सभी फोनों की तुलना में सबसे अच्छा दिखता है परन्तु इसकी तुलना आईफोन या नेक्सस फोन से नहीं की जा सकती. नोकिया एन8 स्मार्टफोन पाँच रंगों सिल्वर, काले, भूरे, नारंगी, हरे और नीले रंग में मौजूद होगा. इस मोबाइल फोन में एक खास बात यह है कि इसकी बैटरी के स्थान पर हम कोई और बैटरी उपयोग कर सकते हैं.

नोकिया एन8 स्मार्टफोन चारो तरफ से बंद है और आपको इसके अंदर की चीजें देखने के लिए सभी स्क्रू को निकालना पड़ेगा इसी कारण इसका सिम कार्ड स्लॉट बाहर की तरफ़ है. डिस्प्ले स्क्रीन के दाहिने ओर नीचे की तरह इसका मेन्यू बटन है. इसके अलावा इस फोन में केवल, पावर बटन, वाल्यूम बटन और लाक बटन है.
इस फोन की एक अच्छी बात यह है कि इसमें यूएसबी आन द गो की सुविधा है जिसके कारण यह यूएसबी स्लेव और यूएसबी होस्ट का काम करता है.

Nokia N8सॉफ्टवेर का पूर्वावलोकन

नोकिया एन8 पहला फोन है जो सिम्बियन ऑपरेटिंग सिस्टम से चलता है. नोकिया ने इस फोन को लोगों के इस्तेमाल के लिए अधिक उपयोगकर्ता अनुकूल बनाया है. इस फोन में मल्टी-टच कार्यक्षमता के साथ-साथ ज़ूम भी है जिसको आप वेब ब्राउज़र और गैलरी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

दूसरा, नोकिया फोन की तुलना में इसकी होमस्क्रीन काफ़ी अच्छी है और जो तीन अनुवादों में उपलब्ध है. जिसको आप अपनी सुविधा अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं. इसकी होमस्क्रीन में सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे कि फेसबुक के एप्लिकेशन मौजूद हैं. सिम्बियन ऑपरेटिंग सिस्टम होने के कारण होमस्क्रीन पर सारे एप्लिकेशन एक साथ मौजूद हैं.

नोकिया एन8 स्मार्टफोन एक अच्छा फोन है परन्तु आईफोन के ज़माने में क्या लोग सिम्बियन ऑपरेटिंग सिस्टम को अपनाते हैं यह आने वाला वक्त बताएगा.

| NEXT



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (15 votes, average: 3.60 out of 5)
Loading ... Loading ...

707 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

    Wood के द्वारा
    August 16, 2016

    ã§Â†ã¡ã‚‚同じなんです~!ってコメントが多くて、ちょっと苦笑い。。。我が家も、似た感じですヨ。とくに土日の数時間のお昼寝、ホントに腹立ちますよね!子どもが寝ぐずろうが泣こうが遊んでようが、まったくお構いなし。喫煙だって、100%自分の都合ですものね。「おい!私は子どもが生まれてこのかた一秒たりとも自分だけの時間なんてないんだぞ!」と何度心の中で叫んだことか・・・なれない育児に疲れきっているとき「本当によくがんばっているね、ありがとう」と言ってほしいだけなんですよね。だんな様には一番身近な理解者であってほしい。でも、我が家のだんな様は「できて当たり前だろ」でした。自分の両親が近くに住んでいるママ友ってうらやましいなぁ、と一言いうと育児を手伝ってほしくて自分の両親の近くに住むなんておまえの考え方がおかしいだろうとか、私を認めるどころか否定するような言聑‰ã®æ•°ã€…。。。だんな様をうまく育てていらっしゃるお嫁さん、尊敬しちゃいます。我が家のだんな様は「俺様」でいらっしゃるので、私の進言には聞く耳持たず。というか、男のプライドがあるのだと思います。たぶん、嫁からモノを言われるのは一番許せないことでしょう。ということで、だんな様を変えるのが難しいと感じた私の選択肢は「自分が変わる」です。まず、絶対にだんな様をアテにしないことに決めました。子どもが大きくなってくると、幼稚園や学校の参観、運動会、習い事の送迎、子ども会などの地域活動など、家庭外の用事や行事もたくさん出てきます。もちろんパパとして協力してくれるのが本当に一番いいのãÂÂすが、本人にやる気、行く気がないなら仕方ありません。我が家はパパ不在、と割り切って、子どもの用事はすべて私がやりくりしています。参観日だって、行ってくれれば「え?!ほんと?そりゃー子どもたちも喜ぶよ。父さんありがと~(はあと」って感じです。パパは父親じゃなくて、大きな長男だと思えば腹もたたなくなります。と、こんなえらそうな事を書いておりますが、私も一人目の育児のときはつらくてつらくて、幾度も陰で泣き、離婚の妄想をしたことか・・・でも、あるときふと思ったのです。このような状況におかれているのは、きっと私の修行なんだろうと。(すみません、急に。私は無宗教です)もし私のだんな様が、優しくて、よく気がついて、私のことを第一に考えてくれて、私の思う理想のだんな様だったら・・・きっと私は感謝するどころか、だんな様の思いやりを当然のことと思いそんなだんな様にすら、不満をぶつけていたと思うのです。きっと、もっともっと傲慢で自分勝手な私が出来上がっていたと思います。そして一番怖いことは、その自分勝手さを気がつかないまま一生を過ごすこと・・・「夫婦は長い耐久レース」とある本にそのような言葉が載っていました。耐えて努力し続けることこそ、一番大事なことなのではないでしょうか。耐えて努力して、その先になにがあるのか、私にもわかりません。でも、人生で体験していることに、無駄なことはなにひとつないと私は思っています。相手を変えることはできないけど、ほんの少しだけ自分の考えを変えてみてはいかがですか。気持ちのベクトルを変えるだけで、ずいぶんと気持ちが楽になりますよ。

    Sukey के द्वारा
    August 16, 2016

    Tack, Malin:) Min absolut favoritt nu ar Armani sin, men jag har ochså vorit jatte nojd med foundation från Dior och ett annat merke som heter Bioderma. Ingen vil se for sminkat ut, så tricket ar at hitta en foundation som tecker, men inte sy;20#8s3&nnot too easy! God sommer til dej:)

Arry के द्वारा
May 28, 2016

This arclite keeps it real, no doubt.

    Tangie के द्वारा
    May 28, 2016

    I actually found this more enrnitainteg than James Joyce.

vikas के द्वारा
April 4, 2011

ैोप सोरो ोुोबो 


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran