Menu
blogid : 317 postid : 208

थोड़ा रोक जाते तो नया मॉडल मिल जाता…..

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

I Phone 5 Features and Price

स्मार्टफोन की दुनिया में आज हर दो दिन बाद कुछ ना कुछ नया आ रहा है. नए-नए मॉडलस के आने से बाजार में एक मुहावरा बहुत मशहूर हो गया है कि मोबाइल खरीदने और लड़की ढूंढ़ने के बाद अकसर दिल के अंदर यह बात उठती है कि कुछ दिन और रुक जाते तो अच्छा मॉडल मिल जाता है. स्मार्टफोन की दुनिया में भी सबके साथ यही होता है.


Read: HTC Desire X


Apple I Phone 5अब आप रोहन को ही ले लीजिएं. रोहन स्मार्टफोन का बेहद प्रेमी है. स्मार्टफोन की चाहत में उसने हाल ही में लॉंच हुआ सैमसंग गैलेक्सी एस3 ले लिया. गैलेक्सी एस3 हाल में लॉंच हुए स्मार्टफोन की लाइन में सबसे ऊपर माना जा रहा था लेकिन एक महीना हुआ नहीं कि स्मार्टफोन की दुनिया में सबसे बड़े ब्राड एप्पल ने अपना आईफोन 5 (Apple I-Phone 5) निकाल कर रोहन की मुश्किले बड़ा दी.


बेहतरीन फीचर और अत्याधुनिक तकनीकों से भरे एप्पल के आईफोन 5 के सामने गैलेक्सी एस3 (Samsung Galaxy S 3) भी उन्नीस नजर आता है. आइयें जानें क्या है खास एप्पल आईफोन 5 में.


Apple iPhone 5‘s Features – एप्पल आईफोन 5 के फीचर:

  • सबसे हल्का (Slim and Light): अल्युमिनियम व ग्लास से बना आईफोन 5 दुनिया का सबसे हल्का व पतला फोन है।
  • 4 जी स्पोर्टेड (4G Supported): आईफोन 5 नई तकनीक की 4 जी को भी स्पोर्ट करता है जिससे इस पर मूवी डाउनलोड और वीडियो स्ट्रीमिंग की स्पीड बहुत तेज होगी.
  • बड़ी स्क्रीन (Big Screen in I Phone 5): आईफोन के डिस्पले को भी 3.5 इंच से बढ़ा कर 4 इंच कर दिया गया है.
  • बड़ी रिज़ोल्यूशन: आईफोन 5 में अब 1136 X 640 और 16:9 का आस्पेक्ट रेशियो है।( 1136-by-640-pixel resolution at 326 ppi)
  • टच सेंसर (Touch Sensor in Apple I-Phone 5): आईफोन 5 में स्क्रीन में ही टच सेंसर लगा है जिससे डिस्पले 30 प्रतिशत पतली हो गई है.
  • ज्यादा लंबी बैटरी: आईफोन-5 में आप चाहे तो 8 घंटे का 3थ्री जी टॉकटाइम, 8 घंटे की थ्री जी ब्राउसिंग, और 10 घंटे की वाई-फाई ब्राउसिंग कर सकते हैं.
  • एप्पल मैप (Apple Map): एप्पल के मैप वाले सिस्टम के तहत नेविगेशन करना काफी आसान होगा। मैप्स फीचर पर केवल जगह का नाम बोलने की जरूरत होगी। इसके बाद आपको दिशा-निर्देश देता रहेगा
  • ए 6 चिप: आईफोन-5 गेमिंग क्रेजी यूजर्स को खूब पसंद आएगा। इसमें ऐपल A6 चिप है, जिससे यह पुराने आईफोन्स के मुकाबले दोगुना फास्ट है।
  • कैमरा: आईफोन-5 में आईफोन-4 की तरह आठ मेगापिक्सल का ही कैमरा लगा है जबकि इस मामले में एलजी और सोनी कंपनी के हालिया फोन कहीं आगे हैं.


आईफोन 5 की कीमत: Price of Apple’s I-Phone 5

16जीबी का आईफोन-5 अमेरिका में 199डॉलर में उपलब्ध होगा. उम्मीद है भारत में इसकी कीमत 47000/- रुपए होगी. 13 सितंबर से इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है.


Read: Apple I Pod 2


Tag: Apple, iPhone, Price of Apple I Phone5, Apple iPhone 5‘s Features, Apple Iphone 5 Features, iPhone 5,एप्पल 5, एप्पल 5 के फीचर


Join us on Facebook

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh