Menu
blogid : 317 postid : 223

बिना इंटरनेट ऐसे करें फेसबुक इस्तेमाल

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

How to use Facebook without Internet

एक समय था जब युवा वर्ग में ऑरकुट एक बीमारी की तरह फैला था. युवा इसके प्रति ऐसे दिवाने थे कि कहीं भी हों दिन में अपना ऑरकुट अकाउंट खोलना नहीं भूलते थे. लेकिन अब ऑरकुट की जगह ले ली है फेसबुक ने. आज के युवा चाहे बुक से कितना भी दूर भागें लेकिन फेसबुक की दुनिया में उनका मन हमेशा लगता है.

Read: How to Use Gmail


फेसबुक के दीवाने तो इसे एक रोग मानते हैं. सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक हर समय फेसबुक पर अपडेट करना जाहिर करता है कि वह फेसबुक के नशे के आदी हो चुके हैं. कुछ “फेसबुक नशेड़ियों” को जब उनका इंटरनेट बंद हो जाता है तो बड़ी तकलीफ होती है. अब बिना इंटरनेट उन्हें फेसबुक की खुराक नहीं मिलती तो परेशानी तो होगी ही. लेकिन अब इसका भी एक उपाय है.


FACEBOOK ON MOBILE WITHOUT INTERNETFacebook on mobile without internet

मोबाइल द्वारा बिना इंटरनेट के भी आप चाहे तो फेसबुक का मजा ले सकते हैं. मोबाइल पर बिना इंटरनेट के फेसबुक चलाना बेहद आसान है. इस ट्रिक के जरिए आप चाहे तो नोकिया 1100 जैसे मोबाइल पर भी फेसबुक का मजा ले सकते हैं. इस विधि के द्वारा आप अपना स्टेटस अपडेट कर सकेंगे, अपने दोस्तों के पोस्ट को लाइक कर सकते हैं, मैसेज का जवाब दे सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कुछ आसान तरीकों को कि कैसे आप बिना इंटरनेट के फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं.


Steps to use Facebook on mobile without internet

बिना इंटरनेट कनेक्शन के मोबाइल द्वारा फेसबुक इस्तेमाल करने की सुविधा “फोनेटविश” (Fonetwish) सर्विस प्रदान करेगी. इसके लिए आपको निम्न तरीके आजमाने होंगे:

  • *325#: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर *325# डायल करना होगा.
  • इसके बाद आपके मोबाइल पर एक कंफर्मेशन मैसेज आएगा जिसे ओके कर दें.
  • कंफर्मेशन मैसन मिलने के बाद अपना यूजर नेम और आईडी डालकर लॉगिन करें.
  • इसके बाद आप बिना इंटरनेट चार्ज के ही फेसबुक इस्तेमाल कर सकते हैं.


नोट:

  • इस तरकीब द्वारा फेसबुक इस्तेमाल करने में आपको फेसबुक पर लोड की जाने वाले फोटो, वीडियो या ग्राफिक्स नहीं दिखेंगे, लेकिन यह फेसबुक वाल पर अन्य अपडेट दिखाएगा. इसकी मदद से आप संदेशों का जवाब भी दे सकते हैं.
  • यह सेवा भारत में अभी सिर्फ एयरटेल, एयरसेल और टाटा डोकोमो ही दे रहे हैं.

Read: FACEBOOK TIPS


Post Your Comments on: फेसबुक के इस ट्रिक के बारें में आपकी राय?


Tag: Use Facebook on your Mobile Without Internet or Data Plan, Steps to use Facebook on mobile without internet, Facebook on mobile without internet, बिना इंटरनेट ऐसे करें फेसबुक इस्तेमाल, मोबाइल पर बिना इंटरनेट के फेसबुक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh