blogid : 317 postid : 257

How to Call Without Balance : फ्री में कॉल करने का आसान तरीका

Posted On: 17 Dec, 2012 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज मोबाइल फोन हर किसी की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है. आज भारत में एक बिजनेसमैन से लेकर दूधवाले तक के पास मोबाइल फोन होता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है मोबाइल होने के बाद भी हम दुनिया से कटे रहते हैं वजह होती है बैलेंस. मोबाइल फोन में बैलेंस का जरूरत के समय खत्म हो जाना आज सबसे बड़ी परेशानी वाला समय हो गया है. लेकिन कई ऐसे ट्रिक एंड टिप्स हैं जिसके द्वारा आप बैलेंस खत्म होने के बाद भी अपनी बातों को चालू रख सकते हैं.

Read: JOKES OF 2012


Call in Zero Balance

कई बार ऐसा होता है कि आपको कहीं इमरजेंसी कॉल करना हो और तभी आपके मोबाइल से बैलेंस खत्म हो जाए. साथ ही मोबाइल को रिचार्ज करने की सुविधा भी आस-पास न हो. ऐसे समय में हमें अपना मोबाइल फोन बेकार लगने लगेता है. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. मोबाइल बैलेंस खत्म होने पर निम्न तरीके अपनाकर आप जीरो बैलेंस में कॉल या एसएमएस कर सकेंगे. तो आइए जानते है क्या हैं यह तरीके और कैसे करते हैं इन्हें इस्तेमाल:


एयरटेल (Call in Zero balance on Airtel): अगर आपके पास देश की नंबर 1 मोबाइल कंपनी एयरटेल की सिम है तो आपको मिलती है सुविधा जीरो बैलेंस में कॉल करने की.  इसके लिए आपको अपने फोन में *141# डॉयल करना होगा. नंबर डॉयल करने के बाद मोबाइल स्क्रीन में 5 इमरजेंसी ऑप्शन दिखेंगे. इसमें से यूजर को कॉल मी बैक ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा. इसके बाद आपको हर महीने 3 मैसेज इमरजेंसी के समय फ्री करने की सुविधा मिल जाएगी.

Read: पत्नी मेरी है लेकिन सेक्स किसी और के साथ करेगी


आइडिया (Call in Zero balance on Idea): आइडिया के उपभोक्ताओं को ना सिर्फ मैसेज करने की बल्कि कॉल करने की भी आजादी दी जाती है. इसके लिए उन्हें 4 रुपए की लोन दिया जाता है जो अगली बार रिचार्ज कराते समय काट लिए जाते हैं. यह सबसे कमाल की और बेहतरीन सुविधा है. यह एक ऐसी सुविधा है जो शायद सभी सर्विस प्रोवाइडरों को देनी चाहिए.


इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको आइडिया के नंबर से *150*04# डायल करना होता है और बस आपको मिल जाता है 4 रुपए का लोन. और हां इस लोन पर कोई इंटरस्ट यानि बयाज नहीं लगता.


रिलायंस मेरा नेटवर्क (Call in Zero balance on Reliance): रिलायंस भी अपने यूजर्स को जीरो बैलेंस में भी कॉल या एसएमएस की सुविधा देता है लेकिन अभी यह सुविधा केवल मेरा नेटवर्क सर्विस में ही है. इसे एक्टिवेट करने के लिए यूजर को ACT CC लिखकर 53739 पर एसएमएस भेजना होता है.

Read: How to Send free SMS


वोडाफोन में है उधारी का काम (Call in Zero balance on Vodaphone): वोडाफोन भी अपने उपभोक्ताओं को कुछ ऐसी ही सर्विस देता है लेकिन इसमें बैलेंस खत्म होने पर आपको अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार से जिसके पास वोडाफोन का नंबर हो उससे बैलेंस उधार लेना होता है. इसके लिए मोबाइल स्क्रिन पर *131* एमआरपी* अपने दोस्त का नंबर# डायल करना होता है. दोस्त की ओर से कंफर्मेशन मिलने पर आपको कॉल या मैसेज करने के लिए बैलेंस मिल जाता है.

Also Read:

बचके रहें, वरना फेसबुक से हो सकती है मौत

Hot in Politics

Exit Poll: Gujrat Election 2012


Tag: How TO MAKE A CALL WITH ZERO BALANCE, How to Call Without Balance, How to Call Without Balance from your Prepaid Mobile, How to make a call or SMS even with zero balance in mobile, How to make a call with zero balance, जीरों बैलेंस होने पर भी कैसे करें मैसेज और कॉल



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (6 votes, average: 4.17 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

दिनेश वर्मा के द्वारा
December 22, 2012

बहुत बढ़िया


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran