Menu
blogid : 317 postid : 267

Gadgets of 2013: इस नए साल होगा जरूर कुछ खास

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

चाहे देश और दुनिया को 2012 ने कई गम दिए लेकिन इस एक साल ने कई गैजेट्स प्रेमियों को कई खुशियां भी दीं. साल 2012 में एप्पल और सैमसंग द्वारा कई गैजेट्स पेश किए गए. इस साल भी कई बड़ी कंपनियां कई गैजेट्स मार्केट में लानी वाली हैं. अगर आप भी इस नए साल अपडेट होना चाहते हैं और अपने गैजेट प्रेम को बढ़ाना चाहते हैं तो आइए एक नजर डालें साल 2013 में लांच होने वाले कुछ अहम गैजेट्स पर:


Upcoming Gadgets of 2013

फोल्डिंग फोन: Folding Phones

इस नए साल मोबाइल क्षेत्र की एक बड़ी कंपनी सैमसंग देगी अपने चाहने वालों को अनोखा तोहफा और यह तोहफा होगा फोल्डिंग फोन के रूप में. यह ऐसा मोबाइल है जिसे मोड़ने, गिराने और तोड़ने से भी कोई असर नहीं होता. इसे आप चाहे तो फोल्ड करके अपनी जेब में रख सकते हैं और जब जरूरत हो तो बिना किसी नुकसान के इसका फिर से इस्तेमाल कीजिए.

Read:यंगिस्तान सब देख रहा है: An inspirational Video


वॉशेबल डिवाइस: Washable Device

पानी से भीगने के बाद मोबाइल खराब हो जाते हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अपने मोबाइल या अन्य गैजेट्स को पानी में गिराने से डरते हैं तो इस साल आपके डर का अंत हो सकता है. शोधकर्ताओं ने एक ऐसी तकनीक विकसित की है जिसके द्वारा आपका मोबाइल पानी में भीगने के बाद भी काम करता रहेगा. यह सब इलेक्ट्रो फ्लूडिक इमेजिंगफिल्म के विकास के कारण संभव हो पाया है. इसमें बेहद कम बिजली की जरूरत पडेगी, क्योंकि यह सूर्य के प्रकाश एवं कमरे में फैली रोशनी के मदद से चार्ज हो सकेगा. अब इस तकनीक के द्वारा जल्द ही मोबाइल और लैपटॉप विकसित किए जाएंगे.

Read: Sachin’s Retirement News


जादुई घड़: Magical Watch by Apple

इस साल एप्पल आपको तोहफे में एक ऐसी घड़ी देगा जो सभी सुविधाओं से पूरी तरह लैस होगी. साथ ही मजेदार बात यह कि आप अपनी घड़ी को किसी भी एप्पल डिवाइस से कनेक्ट कर सकेंगे.


सैमसंग गैलेक्‍सी एस 4
सैमसंग हमेशा ही मार्केट में नए डिवाइस लाने के लिए उत्सुक रहता है. गैलेक्‍सी एस 3 की सफलता के बाद इस साल सैमसंग गैलेक्‍सी एस 4 लांच करेगा. माना जा रहा है कि यह मोबाइल अप्रैल या मई में लॉंच किया जाएगा. इसमें 5 इंच की स्‍क्रीन,  3जीबी रैम, 1.9 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा, 3200 एमएएच बैटरी, एलटीई, एनएफसी कनेक्‍टीविटी जैसे आकर्षक फीचर दिए गए हैं.


HTC M7 (एचटीसी एम 7)
एचटीसी आज भी स्मार्टफोन की दुनिया में एक अहम स्थान बनाए हुए है. हालांकि इसकी महंगी कीमत और जटिल कार्यप्रणाली की वजह से इसके उपभोक्ताओं में कमी आई है लेकिन फिर भी मार्केट में इसकी जगह बनी हुई है और अपनी इसी जगह को और भी मजबूत करने के लिए एचटीसी 2013 में एम 7 नाम से 4.7 इंच स्‍क्रीन वाला स्‍मार्टफोन लांच करेगी. माना जा रहा है कि इसमें 1080 पिक्‍सल सपोर्ट एसएलसीडी 3 डिस्‍प्‍ले, एंड्रायड जैलीबीन, 5.0 एचटीसी सेंस, 13 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा और 2.1 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे यूजर वीडियो कॉलिंग कर सकता है.

Also Read:

How to see Free Movies

SMS Tips in Hindi

Goal of the Year 2012


Tag: Gadgets of 2013, Technology of 2013, Mobiles of 2013, Technology Tips, Tips in Hindi

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh