blogid : 317 postid : 289

फेसबुक होगा फ्री

Posted On: 5 Mar, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजकल युवाओं का सबसे पसंदीदा टाइमपास सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर दोस्त बनाने का होता है. सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर युवाओं के बढ़ते क्रेज को भुनाने का प्रयास सभी अपने-अपने ढंग से करते हैं. कोई नेता सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी पार्टी का प्रचार करता है तो कोई सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपने प्रोडक्ट्स को लॉंच करता है. लेकिन युवाओं के बीच प्रसिद्ध इन सोशल नेटवर्किंग  साइट्स को इस्तेमाल करने के लिए इन्हें बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. इसीलिए फेसबुक ने अपने दीवानों की दीवानगी को कायम रखने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

Read-Honey Singh Brown Rang


फेसबुक (FACEBOOK) की डील

फेसबुक ने भारती टेलीकॉम और आरकॉम (रिलायंस कम्यूनिकेशन) के साथ करार कर अपने यूजरों को फ्री में फेसबुक उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. हालांकि अभी फेसबुक, भारती और आरकॉम की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं हुआ है.


फेसबुक के दीवाने

आजकल युवाओं के पास चाहे उनकी किताबें हों ना हों लेकिन उनके पास एक अच्छी कंपनी का स्मार्टफोन जरूर होता है. इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल अधिकतर युवा फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट चलाने के लिए करते हैं. एक आंकड़े के अनुसार भारत में फेसबुक (FACEBOOK) के 7.1 करोड़ यूजर्स हैं, जिनमें से ज्यादातर सोशल नेटवर्किंग साइट पर इंटरऐक्ट करने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में इन यूजर्स के बीच वाट्सएप्प (Whatsapp), निंबस(Nimbuss), हाइक जैसी साइट्स ने भी अपनी पकड़ बना ली है. कहा जा रहा है कि फेसबुक ने मार्केट में मिलती कड़ी टक्कर से लड़ने के लिए यह करार किया है. इस करार की गूंज सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में सुनाई दी थी.


फेसबुक इंडिया के कंट्री ग्रोथ मैनेजर केविन डिसूजा ने भी एक बार अपने इंटरव्यू में यह कहा था कि हम खुद को मोबाइल कंपनी के अनुरूप बदलने की कोशिश कर रहे हैं. अगर उनकी बातों को मानें तो हो सकता है आने वाले सालों में एयरटेल और रिलायंस के उपभोक्ताओं को फेसबुक (FACEBOOK) का इस्तेमाल करने के लिए अलग से डाटाचार्ज का भुगतान करने की जरूरत ना पड़े.

Read- FACEBOOK TIPS


क्या होगा रूप

जानकारों का मानना है कि भविष्य में अगर यह योजना अमल में लाई जाती है तो इसका बड़ा फायदा उन युवाओं को होगा जो मोबाइल मैसेज के द्वारा वार्तालाप करते हैं. फेसबुक मैसेंजर सर्विस आपको यह सुविधा देती है कि आप इससे अपने मोबाइल में मौजूद कॉंटेक्ट और फेसबुक फ्रेंड्स को एक साथ जोड़ सकते हैं. ऐसा करने पर आपकी एसएमएस वार्ता एक चैट की तरह हो जाएगी. इस चैटिंग के लिए डाटा चार्ज तो लगेगा लेकिन अगर ऑपरेटर और फेसबुक के बीच ऐग्रीमेंट हो जाता है तो मुमकिन है ऐसी चैट के लिए यूज होने वाला डेटा फ्री किया जा सकता है या उसे डिस्काउंट रेट पर ऑफर किया जा सकता है.

तो इंतजार कीजिए और दुआ कीजिए यह करार जल्द ही अमल में लाया जाए ताकि आपके और आपके दोस्तों के बीच डाटा चार्ज की दीवार ना रहे.


Also Read-

पासवर्ड बचाने का सुपरहिट तरीका


कैसे खत्म हो अश्लीलता का कारोबार

Post Your Comments on: आपको फेसबुक का यह नया उपहार कैसा लगा?



Tag: Facebook, Free Facebook, Free Facebook on Airtel, Free Facebook on Mobile, Data Charge, free Facebook messaging on Airtel, Reliance, airtel freefacebook, फेसबुक, एयरटेल, Hindi Technology Blogs



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

345 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Elric के द्वारा
May 29, 2016

Just the type of inihsgt we need to fire up the debate.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran