Menu
blogid : 317 postid : 293

बस दस हजार में नोकिया लूमिया आपकी जेब में

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

सच में एक सपने जैसा है कि बस दस हजार में स्मार्टफोन लूमिया आपकी जेब में आ जाए. हां, सही सुना है आपने बस दस हजार की कीमत में नोकिया स्मार्टफोन लूमिया आपकी जेब में आ सकता है. मोबाइल हैंडसेट कंपनी नोकिया ने स्मार्टफोन लूमिया के दो नए मॉडल लांच किए हैं. 10,500 रुपये की कीमत वाला ‘लूमिया 520’ ‘विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होने वाला नोकिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. इसके अलावा कंपनी ने लूमिया 720 भी पेश किया है.


लूमिया 520 एक हफ्ते बाद बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. वहीं लूमिया 720 अप्रैल के मध्य तक बाजार में आएगा. नोकिया ने इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी है.  जानकारों के मुताबिक इसकी कीमत करीब 17,500 रुपये  रह सकती है.

फ्री में फिल्में देखने का जुगाड़: How to see Free Movies


‘लूमिया 520के खास फीचर

  • लूमिया 520 की सबसे पहली खास बात यह है कि यह ‘विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला नोकिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है.
  • यह चार इंच के डिस्प्ले स्क्रीन, पांच मेगापिक्सल कैमरा, एक गीगाह‌र्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस है.
  • लूमिया 520 पांच रंगों में उपलब्ध होगा.

‘लूमिया 720’ के खास फीचर

  • ‘लूमिया 720’ की कीमत अभी तय नहीं हुई है पर जानकारों का कहना है कि इसकी कीमत करीब 17,500 के आसपास होगी.
  • लूमिया 720 में 4.3 इंच डिस्प्ले, 6.7 मेगापिक्सल कैमरा और एक गीगाह‌र्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर है.

Care for Laptop


विंडोज 8 को ऑपरेटिंग करने के लिए खास टिप्स

जैसा कि विंडोज 8 का इंटरफेस, एंड्रॉयड की तुलना में काफी अलग है तो हो सकता है कि शुरू-शुरू में इसका इस्तेमाल करने में आपको दिक्कत आए. वैसे तो विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम काफी यूजर फ्रेंडली है पर फिर भी इसे सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए कुछ खास टिप्स:


  • विंडोज 8 स्मार्टफोन में फोटो को एडिट करने के लिए आप इमेज में दिए गए एडिट ऑप्शन को सलेक्ट करके सीधे इमेज को एडिट कर सकते हैं. यह ऑप्शन आपको स्क्रीन के दाहिनी तरफ मिलेगा.
  • अधिकांश लोगों का यह मानना है कि उनका फोन तब तक ही सुरक्षित है जब तक की वो उनके हाथ में है पर अब ऐसा नहीं है. विंडोज 8 स्मार्टफोन में किड्स कार्नर का फीचर दिया गया है जिसके इस्तेमाल से आप फोन को दो अलग-अलग प्लेटफार्म में रख सकते हैं. खास बात यह है कि आप चाहे तो अपने फोन को अपने किड्स के हाथों में भी दे सकते हैं जिससे कि वो सिर्फ किड्स कार्नर प्लेटफार्म पर फोन को इस्तेमाल कर पाएंगे और आपके जरूरी सेव डेटा डिलीट होने के खतरे कम हो जाएंगे.
  • विंडोज 8 स्मार्टफोन में आप किसी भी टेक्स्ट को किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं. जैसे कि बहुत बार ऐसा होता है कि जब हमें किसी शब्द को ना तो पढ़ना आता है और ना ही लिखना तो आप उस शब्द का फोटो लेकर उस फोटो को ट्रांसलेट में डालेंगे तो वह शब्द जिस भाषा में आप चाहते होंगे उसमें ट्रांसलेट हो जाएगा.
  • अगर आप अपने सभी मेल को एक ही जगह पर देखना चाहते हैं तो विंडोज 8 स्मार्टफोन में आप आसानी से इनबॉक्स में अपने मेल लिंक कर सकते हैं.

How to Call Without Balance : फ्री में कॉल करने का आसान तरीका


Tags: lumia 520, lumia, nokia lumia, लूमिया 520, लूमिया 720, विंडोज 8 स्मार्टफोन

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh