blogid : 317 postid : 331

Google Play: गूगल का हैरान कर देने वाला फीचर

Posted On: 17 May, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Google play store

गूगल, दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन अपने यूसर्ज को रिझाने और उन्हें सहूलियतें प्रदान करने का एक भी मौका हाथ से नहीं गंवाता. अब वह एक ऐसा फीचर लेकर मार्केट में उतर रहा है जो आपको तो बहुत पसंद आएगा ही लेकिन साथ में आपकी जेब भी खाली होने से बचेगी.


अब मौत पर लगेगी लगाम


Google play store

उल्लेखनीय है कि अब तक आप यूट्यूब जैसी अन्य वेबसाइटों पर गाने सुना करते थे जो आपकी जेब काफी ढीली कर दिया करते थे लेकिन अब आपके पास अपने पैसे बचाने का सुनहरा अवसर आ गया है क्योंकि गूगल लेकर आया है एक ऐसा फीचर जिसका प्रयोग कर आप मुफ्त में और अपनी मनमर्जी के गाने बिना किसी परेशानी के सुन सकते हैं.



आंखों के इशारे से चलता है यह फोन


Google new features


सैन फ्रांसिस्को में हुई डेवलपर्स काफ्रेंस में गूगल की ओर से गूगल प्ले के लांच होने की घोषणा करते हुए यह बताया गया कि गूगल प्ले नाम का यह फीचर एक रेडियो की तरह काम करेगा और फर्क बस ये होगा कि जो गाना आप सुनना चाहते हैं यह वही बजाएगा. लेकिन थोड़ी निराशा की बात यह है कि यह सुविधा डाउनलोड करने के पहले महीने तक फ्री होगी और उसके बाद अगर आप इसका प्रयोग करना चाहते हैं तो आपको प्रति माह करीब 10 डॉलर चुकाने पड़ेंगे और दस डॉलर देकर आप अपने पसंदीदा गानों को जितनी मर्जी बार चाहे और जहां चाहे आसानी से सुन सकते हैं. बस वहां इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए.


नोकिया आशा – एक सस्ता और अच्छा विकल्प


Competition to Google Play Store


गूगल प्ले की तरह मार्केट में अन्य ऐसी बहुत सी साइटें हैं जो सीधे गूगल प्ले को बड़ी चुनौती दे सकती हैं. यह वे साइटें हैं जो काफी लोकप्रिय और यूजर्स के लिए सुलभ हैं, इतना ही नहीं स्पॉटिफाई, एक्सबॉक्स म्यूजिक, पैन्डॉरा और आईट्यून्स जैसी सेवाओं से गूगल को कड़ी चुनौती मिलने की पूरी उम्मीद है. लेकिन फिर भी गूगल इस बात से आश्वस्त है कि वह इस क्षेत्र में भी अपनी अलग पहचान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा और उसे अपनी सफलता की भी पूरी गारंटी है. खैर जो भी है लेकिन नए और पुराने गानों के शौकीन इस सुविधा का भरपूर फायदा उठा सकते हैं.



लेकिन भारतीय लोगों को गूगल प्ले अपनी सुविधाएं कब मुहैया करवाता है यह बात अभी नहीं बताई जा रही है क्योंकि गानों की एक बड़ी लाइब्रेरी बन चुका गूगल प्ले फिलहाल अपनी सेवाएं सिर्फ अमेरिका में ही दे रहा है और वह अमेरिका के बाहर अपने पैर कब पसारेगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.


कंप्यूटर से इतनी दोस्ती अच्छी नहीं

आप चाहे तो अपनी गर्लफ्रेंड की हमशक्ल भी प्रिंट कर सकते हैं

कम कीमत की कारों में एक और प्रतिद्वंद्वी


Tags: google play, google features, features of google, गूगल, गूगल के नए फीचर, google`s new features





Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

338 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Barbie के द्वारा
May 29, 2016

Yeah that’s what I’m talking about ban-y-bice work!

Maryland के द्वारा
May 28, 2016

Not bad at all fellas and galasl. Thanks.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran