Menu
blogid : 317 postid : 348

गूगल अकाउंट कहीं बैंक से पैसे ना उड़ा ले !!

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

जरा सोचिए जिस तरह आप अपने इंटरनेट अकाउंट के जरिए तस्वीरें या जरूरी कागजात स्कैन करवाकर इधर-उधर भेजते हैं, अगर वैसे ही बिल्कुल उसी तरह आप अपने संबंधियों, दोस्तों या परिचितों को आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवा पाएं तो….!!


Google Play: गूगल का हैरान कर देने वाला फीचर


आपको ये मजाक लग रहा होगा कि कैसे आप अपने इंटरनेट अकाउंट से यह सब कर सकते हैं लेकिन सच यही है कि अगर आपके पास अपना जीमेल अकाउंट है तो आप उसमें “अटैचमेंट” की तरह पैसे भी भेज सकते हैं. पैसों की बात हो तो जिज्ञासा आसमान छूने लगती है और इतना ही नहीं जब बात पैसों की हो तो जल्द से जल्द इस जिज्ञासा का समाधान ढूंढ़ना ही पड़ता है. अरे भई मानव मस्तिष्क है किया भी क्या जा सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप गूगल की सहायता से अपने जरूरतमंद परिचितों, दोस्तों या संबंधियों को धन मुहैया करवा सकते हैं.


मोबाइल ऐप्स डाउनलोडिंग बन सकती है मुसीबत


गूगल प्ले (Google Play) जैसी सुविधा को जनता की सेवा में हाजिर करने के साथ-साथ गूगल की ओर से अन्य बहुत सी घोषणाएं भी की गईं और इन्हीं घोषणाओं में से एक थी पैसे के लेन-देन को इस कदर आसान बनाना. आप यकीन नहीं करेंगे पैसे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाना इतना आसान इससे पहले कभी ना था लेकिन गूगल (Google) ने इसे बाएं हाथ का खेल बना दिया.



अपने ई-मेल सर्विस को और अधिक यूजर फ्रेंडली और नई-नई तकनीकों से लैस बनाते हुए गूगल वालेट जैसी सर्विस की शुरुआत की गई है, जिसके अंतर्गत ‘अटैचमेंट’ के भीतर बने डॉलर साइन को क्लिक कर पैसों की संख्या को भरना है.


कम कीमत की कारों में एक और प्रतिद्वंद्वी


हफिंगटन पोस्ट में प्रकाशित इस खबर के अनुसार गूगल (Google) अकाउंट की सहायता से आप उन लोगों तक भी पैसे पहुंचवा सकते हैं जिनका जीमेल अकाउंट है ही नहीं.



आने वाले कुछ महीनों में 18 वर्ष से ऊपर का हर व्यक्ति इस सुविधा का लाभ उठा सकता है, लेकिन उल्लेखनीय या कहें भारतीयों के लिए निराशाजनक बात यह है कि फिलहाल इस सेवा का फायदा सिर्फ अमेरिकी लोग ही उठा सकते हैं.



जी हां, गूगल (Google) की इस सेवा को अभी तो सिर्फ अमेरिका में ही चलाए जाने की योजना है. इसके शुरू होते ही एंड्रॉइड और आइ फोन की विभिन्न एपलिकेशन द्वारा वेनमो की सहायता से ही पैसों को एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट तक ट्रांसफर किया जाता था लेकिन अब फोन पर, डेस्कटॉप, लैपटॉप या टैबलेट पर आप बेहद आसानी से पैसों को अपने मित्रों तक पहुंचा सकते हैं.




देखिए है ना कमाल का !!!



आप चाहे तो अपनी गर्लफ्रेंड की हमशक्ल भी प्रिंट कर सकते हैं

बिना माउस को हाथ लगाए बनाए काम आसान

चेहरा आपका नीयत उसकी



Tags: google play, latest technologies, google play in hindi, google attachment, google, gmail, sending money via gmail, gmail, google account, जीमेल, तकनीक, नवीन तकीनक, गूगल प्ले



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh