blogid : 317 postid : 348

गूगल अकाउंट कहीं बैंक से पैसे ना उड़ा ले !!

Posted On: 29 May, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जरा सोचिए जिस तरह आप अपने इंटरनेट अकाउंट के जरिए तस्वीरें या जरूरी कागजात स्कैन करवाकर इधर-उधर भेजते हैं, अगर वैसे ही बिल्कुल उसी तरह आप अपने संबंधियों, दोस्तों या परिचितों को आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवा पाएं तो….!!


Google Play: गूगल का हैरान कर देने वाला फीचर


आपको ये मजाक लग रहा होगा कि कैसे आप अपने इंटरनेट अकाउंट से यह सब कर सकते हैं लेकिन सच यही है कि अगर आपके पास अपना जीमेल अकाउंट है तो आप उसमें “अटैचमेंट” की तरह पैसे भी भेज सकते हैं. पैसों की बात हो तो जिज्ञासा आसमान छूने लगती है और इतना ही नहीं जब बात पैसों की हो तो जल्द से जल्द इस जिज्ञासा का समाधान ढूंढ़ना ही पड़ता है. अरे भई मानव मस्तिष्क है किया भी क्या जा सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप गूगल की सहायता से अपने जरूरतमंद परिचितों, दोस्तों या संबंधियों को धन मुहैया करवा सकते हैं.


मोबाइल ऐप्स डाउनलोडिंग बन सकती है मुसीबत


गूगल प्ले (Google Play) जैसी सुविधा को जनता की सेवा में हाजिर करने के साथ-साथ गूगल की ओर से अन्य बहुत सी घोषणाएं भी की गईं और इन्हीं घोषणाओं में से एक थी पैसे के लेन-देन को इस कदर आसान बनाना. आप यकीन नहीं करेंगे पैसे को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाना इतना आसान इससे पहले कभी ना था लेकिन गूगल (Google) ने इसे बाएं हाथ का खेल बना दिया.



अपने ई-मेल सर्विस को और अधिक यूजर फ्रेंडली और नई-नई तकनीकों से लैस बनाते हुए गूगल वालेट जैसी सर्विस की शुरुआत की गई है, जिसके अंतर्गत ‘अटैचमेंट’ के भीतर बने डॉलर साइन को क्लिक कर पैसों की संख्या को भरना है.


कम कीमत की कारों में एक और प्रतिद्वंद्वी


हफिंगटन पोस्ट में प्रकाशित इस खबर के अनुसार गूगल (Google) अकाउंट की सहायता से आप उन लोगों तक भी पैसे पहुंचवा सकते हैं जिनका जीमेल अकाउंट है ही नहीं.



आने वाले कुछ महीनों में 18 वर्ष से ऊपर का हर व्यक्ति इस सुविधा का लाभ उठा सकता है, लेकिन उल्लेखनीय या कहें भारतीयों के लिए निराशाजनक बात यह है कि फिलहाल इस सेवा का फायदा सिर्फ अमेरिकी लोग ही उठा सकते हैं.



जी हां, गूगल (Google) की इस सेवा को अभी तो सिर्फ अमेरिका में ही चलाए जाने की योजना है. इसके शुरू होते ही एंड्रॉइड और आइ फोन की विभिन्न एपलिकेशन द्वारा वेनमो की सहायता से ही पैसों को एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट तक ट्रांसफर किया जाता था लेकिन अब फोन पर, डेस्कटॉप, लैपटॉप या टैबलेट पर आप बेहद आसानी से पैसों को अपने मित्रों तक पहुंचा सकते हैं.




देखिए है ना कमाल का !!!



आप चाहे तो अपनी गर्लफ्रेंड की हमशक्ल भी प्रिंट कर सकते हैं

बिना माउस को हाथ लगाए बनाए काम आसान

चेहरा आपका नीयत उसकी



Tags: google play, latest technologies, google play in hindi, google attachment, google, gmail, sending money via gmail, gmail, google account, जीमेल, तकनीक, नवीन तकीनक, गूगल प्ले





Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

192 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Starleigh के द्वारा
May 28, 2016

Well it was a better idea before I slept with you… the problem with Chi#2trne&i8s17;s idea is that it just gives wealthy people even more motivation to hide income and cheat.

अभय सक्सेना के द्वारा
May 29, 2013

किशन भाई फीचर तो कमाल का है कोई बताएगा कि गूगल अकाउंट बैंक से पैसे ना उड़ा देने वाले धांसू टाइट्ल के साथ यह आर्टिकल कहीं भी मेल खाता है.. टाइटल पढा तो लगा कि चलो पडःऊ कि क्या ह लेकिन यह तो बकवास है .. इंडिया टीवी पार्ट टू , दैनिक भास्कर

    Chelsia के द्वारा
    May 28, 2016

    You’ve got to be kidding me-it’s so trlrnpasentay clear now!

kishan के द्वारा
May 29, 2013

ये फीचर तो कमाल का है

    Velvet के द्वारा
    May 28, 2016

    Reading posts like this make surfing such a plasruee

shaina के द्वारा
May 29, 2013

पर अभी हमें इससे कोई फायदा नहीं है…


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran