blogid : 317 postid : 574604

एलजी का धमाकेदार पॉकेट प्रिंटर

Posted On: 2 Aug, 2013 Technology में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अब जरूरी मेल्स, फोटोज और डेटा के प्रिंटआउट निकालना बेहद आसान हो गया है. अब आपको ना तो पहले की तरह प्रिंटआउट की दुकानों में धक्के खाने की जरूरत है और ना ही भारी भरकम प्रिंटर को डेस्कटॉप के साथ सेट करने की ही मशक्कत करनी पड़ेगी क्योंकि अब आ गया है मोबाइल प्रिंटर जिसकी सहायता से आप जब चाहे जहां चाहे अपना प्रिंटर का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी आवश्यकतानुसार प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

आपको जरूर यह सब बेकार की बातें लग रही होंगी लेकिन सच यही है कि अब बाजार में ऐसा प्रिंटर उतारा गया है जिसे आप जेब में लेकर कहीं भी घूम सकते हैं. हाल ही में एलजी कंपनी ने प्रिंटर की दुनिया में क्रांति लाते हुए एलजी पीडी 233 पॉकेट प्रिंटर को लॉंच किया है जिसे आप बड़ी आसानी और सहजता के साथ कहीं भी लेकर आ जा सकते हैं. भारत में भी इसे लॉंच कर दिया गया है और इसे खरीदने के लिए आपको 15,000 रुपए की कीमत चुकानी पड़ेगी.

पॉकेट प्रिंटर की खासियत

एलजी के इस पॉकेट प्रिंटर की कीमत मात्र 212 ग्राम है. यह इतना हल्का है कि आप इसे बड़ी आसानी के साथ कहीं भी किसी भी स्थान पर लेकर जा सकते हैं. यह बैटरी से चलता है इसीलिए आप कहीं भी रहें इससे आराम से प्रिंटआउट निकाल सकते हैं. ना तो इसके लिए आपको बिजली की जरूरत है और ना ही किसी और चीज की.

इस प्रिंटर का रंग सिल्वर है और यह स्मार्टफोन की तरह गूगल एंड्रायड और आइओएस पर काम करता है. आप इसे फोन या टैबलेट किसी भी गैजेट के साथ कनेक्ट कर प्रिंटआउट निकाल सकते हैं.

यह प्रिंटर चार्ज होने में मात्र 1 घंटा 30मिनट लेता है और एक बार चार्ज होने के बाद आप एक बार में एलजी पॉकेट प्रिंटर से 25 हार्डकॉपी निकाल सकते हैं. एक कॉपी निकलने में करीब 40 सेकेंड का समय लगता है. एलजी के इस नए धमाके की एक बड़ी खासियत यह है कि इसमें ब्लूटूथ, भी फिक्स्ड है. एलजी पॉकेट प्रिंटर में 2.0 जिंक फोटो पेपर लगता है और इसके अंदर एडिटिंग का भी विकल्प भी मौजूद है, आप चाहे तो पहले एडिट कर अपने डेटा या इमेज का प्रिंटआउट ले सकते हैं.



Tags:         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Minnie के द्वारा
May 28, 2016

Brcalilnie for free; your parents must be a sweetheart and a certified genius.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran