blogid : 317 postid : 577714

बेहतरीन है माइक्रोमैक्स का नया बजट फोन

Posted On: 9 Aug, 2013 Technology में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

माइक्रोमैक्स ने अपना नया बजट फोन ए34 बाजार में उतार दिया है और इसी के साथ ही कम दाम में बेहतर स्मार्टफोन की श्रेणी में बढ़त हुई है। माइक्रोमैक्स ने कुछ ही दिन पहले ये घोषणा की थी कि वह हर सप्ताह एक नया फोन लॉंच करेगा और अपनी इस घोषणा पर अमल करते हुए माइक्रोमैक्स ने अपने बजट स्मार्टफोन ए34 को बाजार में उतार दिया है.


3.5 इंच और 320×480 रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले स्क्रीन वाले इस मॉडल की कीमत करीब 4399 रुपए रखी गई है. फीचर्स और विशेषताओं पर ध्यान देने के बाद कहीं से भी यह कीमत ज्यादा प्रतीत नहीं होती, इसके विपरीत आप ये कह सकते हैं कि स्मार्टफोन के बाजार में माइक्रोमैक्स ए34 एक बढ़िया और फायदे की डील साबित हो सकता है.


माइक्रोमैक्स ए34 1 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर से संचालित है और 2.3 एंड्रायड जेलीबीन पर चलता है. इस फोन का वजन मात्र 85 ग्राम है.


माइक्रोमैक्स के इस नए बजट फोन की इंटरनल मेमोरी 164 एमबी है और एसडी कार्ड की सहायता से इसकी मेमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. आपको इस फोन में सभी आधुनिक फीचर्स मिलेंगे जिसमें वाइ-फाइ, ब्लूटूथ, जीपीआरएस के साथ-साथ माइक्रो-यूएसबी कनेक्शन भी मौजूद है. यह फोन डुअल सिम (जीएसएम+जीएसएम) वाला है और इसका रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल है. माइक्रोमैक्स ए34 स्मार्टफोन की बैटरी 1350 एमएएच वाली है और कंपनी की मानें तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद आप आप इस फोन से करीब 4 घंटे तक लगातार बात कर सकते हैं.


इस फोन की एक खामी यह है कि इसमें 3जी सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं है. वैसे इस बात पर भी कोई संदेह नहीं है माइक्रोमैक्स मोबाइल कंपनी ऐसी एक कंपनी है जिसने विदेशी गैजेट्स के बीच अपनी एक विशेष पहचान स्थापित की है. अपने ग्राहकों से कंपनी बेहतरीन और उपयोगी गैजेट्स देने का वायदा कर चुकी है और अब इसे निभाने की भी पूरी कोशिश कर रही है. यही वजह है कि जहां इस कंपनी ने कैनवस जैसे महंगे फोन लॉंच किए हैं वहीं बजट फोन की चाह रखने वाले लोगों को भी निराश नहीं किया जा रहा है.




Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Easter के द्वारा
May 28, 2016

Well put, sir, well put. I’ll cernlitay make note of that.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran