blogid : 317 postid : 579605

अगस्त के अंत तक भारत पहुंचेगा नोकिया का सबसे बड़ा फोन

Posted On: 13 Aug, 2013 Technology में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

वैश्विक फोन बाजार में अपने समकालीन प्रतिद्वंदियों, जैसे एपल, सैमसंग, से पिछड़ते जा रहे नोकिया ने खुद को फिर एक बार बाजार में स्थापित करने के लिए कमर कस ली है. इस बार वह अब तक का सबसे बड़ा फोन लॉंच करने के साथ फोन बाजार में फिर से अपनी पैंठ बनाने की तैयारी में है. खबर है नोकिया लूमिया श्रेणी में और बढ़ोतरी करते हुए अगस्त माह के अंत तक नोकिया अपने अपने नए धमाके नोकिया लूमिया 625 को बाजार में उतार देगा. नोकिया कंपनी की ओर से यह कहा गया है कि नोकिया लूमिया 625 अब तक की सबसे बड़ी स्क्रीन वाला फोन होगा और उम्मीद है कि यह फोन अगस्त के तीसरे या चौथे सप्ताह तक बाजार में आजाएगा.



हालांकि अभी तक इस फोन के फीचर्स के बारे में कुछ खास बताया नहीं गया है लेकिन फोन बाजार से आ रही खबरों के बीच यह कहा जा रहा है कि इस फोन की स्क्रीन करीब 4.5 इंच और 800×480 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली होगी. इस फोन की स्क्रीन सुपर सेंसेटिव टच के साथ आपको मिलेगी जिसका प्रयोग आप हाथ में ग्लव्स पहनकर भी कर सकते हैं. यानि सर्दियों में अगर आपको फोन रिसीव करना है, किसी को एसएमएस भेजना है या गेम्स खेलनी है तो आपको अपने दस्ताने उतारने की जरूरत भी नहीं होगी.


सोशल साइट्स की खतरनाक दुनिया


विंडोज 8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस फोन की अन्य मुख्य विशेषताओं में 1.5 गीगाहर्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर, 512 एमबी रैम और 8 जीबी इंटरनल मेमोरी जिसे 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, शामिल हैं.


अब ब्लैकबेरी की सर्विस एंड्रायड के लिए भी


जबकि अभी इस फोन के बारे में कुछ खास जानकारी प्रदान नहीं की गई है इसीलिए इसकी कीमत के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन इन सब फीचर्स के बावजूद कंपनी का कहना है कि यह फोन ना तो बहुत महंगा होगा और ना ही सस्ता. कह सकते हैं कि नोकिया लूमिया 625 एक मध्य रेंज का फोन होगा, जो अगस्त 2013 के अंत तक आपके हाथ में होगा.



कौन कहता है फेसबुक इंटरनेट से ही चलता है?

एलजी का धमाकेदार पॉकेट प्रिंटर

कभी इनकमिंग के पैसे लगते थे और अब शक्ल भी फ्री में दिखती है



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Sparky के द्वारा
May 29, 2016

I’d vertune that this article has saved me more time than any other.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran