blogid : 317 postid : 592504

लेनोवो का नया धमाकेदार फोन

Posted On: 5 Sep, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजकल आप जिस किसी के भी हाथ में देखते हैं आपको सैमसंग या माइक्रोमैक्स का फोन ही नजर आता होगा. माइक्रोसॉफ्ट द्वारा नोकिया को खरीदने के बाद वैसे भी अब कम से कम भारतीय बाजार में तो सिर्फ सैमसंग और माइक्रोमैक्स के बीच ही प्रतिस्पर्धा मानी जा रही है. लेकिन इसी बीच लेनोवो ने भी अपने नए फोन के900 को लॉंच कर दिया है.


भारत में लॉंच हुआ माइक्रोमैक्स का नया बजट फोन


लेनोवो ने अपनी नई फोन सीरीज के दाम सैमसंग और माइक्रोमैक्स से तो कम रखे ही हैं लेकिन अगर बजट फोन की चाह रखने वाले लोग लेनोवो के नए फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि इसके दाम इतने भी कम नहीं है कि आप अपने बजट का ध्यान रखे बिना ही इन्हें खरीद लें. लैपटॉप की दुनिया में धमाल मचाने के बाद लेनोवो ने अब मोबाइल की दुनिया में अपने कदम जमाने शुरू कर दिए हैं. इससे पहले लेनोवो ने 5 हजार रुपए की कीमत वाले अपने बजट फोन को लॉंच किया था लेकिन अब वह हाइ-एंड दर्शकों को लुभाने की भी तैयारी कर ली है.

टॉप 5 बजट स्मार्टफोन


लेनोवो ने अपने नए लॉंच की कीमत 28,999 रखी है. लेकिन अगर इस फोन के फीचर्स की बात की जाए तो इसकी कीमत इतनी भी नहीं है कि आप इसे महंगा मानने लगें. लेनेवो के900 की फुल एचडी स्क्रीन 5.5 इंच की है जिसकी वजह से अगर इस फोन को फैबलेट की श्रेणी में भी रखा जाए तो भी गलत नहीं होगा. इस फोन का रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल (फुल एचडी वीडियो सपोर्ट के साथ) और फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. इतना ही नहीं फुल एचडी स्क्रीन होने की वजह से आप इस फोन में गेमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.


सेकेंड हैंड माल से बचकर रहना


इस फोन की इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है लेकिन इसे मेमोरी कार्ड के जरिए बढ़ाया नहीं जा सकता. इन सबके अतिरिक्त इस फोन में आपको 3जी, वाइ-फाइ, एज और ब्लुटूथ जैसी सुविधाएं तो हैं ही साथ ही आपको 2500एमएएच वाली बैटरी आपको ज्यादा समय तक बात करने की भी आजादी देता है. इस फोन की आउटलुक के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि एचटीसी वन के बाद अगर वाकई कोई फोन खूबसूरती के पैमाने पर खरा उतरता है तो वह है लेनोवो के900. इसीलिए अगर आप पैसे की परवाह किसे बगैर एक अच्छे हैंडसेट की तलाश में हैं तो आप लेनोवो के900 खरीद सकते हैं.


एटीएम कार्ड गुम हो जाने पर यह उपाय अपनाएं

9 भारतीय भाषाओं में लॉंच हुई सैमसंग एप्स



Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran