blogid : 317 postid : 598112

Apple 5s launched: पहली बार चीन में भी होगा लॉंच

Posted On: 11 Sep, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

किसी ऐसी चीज या मौके का इंतजार करना वाकई बहुत कठिन होता है जिसके लिए आप बहुत उत्सुक हों. यही बात एपल के उन चाहने वालों के लिए भी लागू होती है जो दिन गिन-गिनकर एपल के नए आइफोन 5एस और 5सी का इंतजार कर रहे थे. चलिए अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई है और एपल ने लॉंच कर दिए हैं अपने ये दोनों बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित आइफोन.


कल रात करीब 10.30 बजे एक इवेंट में एपल ने अपने अब तक सबसे महंगे आइफोन 5एस और सबसे सस्ते आइफोन 5सी को आखिरकार फोन मार्केट में उतार ही दिया. अभी तक लॉंचिंग की बात की जा रही थी और अब जब यह दोनों आइफोन लॉंच हो गए हैं तो हम बात करते हैं इनके फीचर्स और प्राइस की.


iphone 5sएपल 5एस (Apple 5s ): सुनहरे, काले और सिल्वर रंग में लॉंच हुआ एपल के इस आइफोन में पहली बार 65-bit A7 प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है. 16 जीबी वाले आइफोन की कीमत 199 डॉलर रखी गई है वहीं 32 जीबी वाले आइफोन को 299 डॉलर और 64 जीबी वाले आइफोन को 399 डॉलर में लॉंच किया गया है. दिसंबर के अंत तक यह फोन करीब 100 देशों में बिकने के लिए तैयार हो जाएगा. पहली बार चीन में आइफोन को लॉंच किया जाएगा.


आइफोन 5एस में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद होगा जो अपने मालिक की पहचान उसकी अंगुलियों की छाप से कर लेगा. होम बटन से जुड़े हुए इस फिंगरप्रिंट स्कैनर का नाम ‘टच आइडी’ रखा गया है. इस फोन के फीचर्स काफी साफ और स्पष्ट हैं जिसकी वजह से मौजूद फोनों की भीड़ में से आइफोन 5एस अपनी अलग ही पहचान बनाने में सक्षम है.


आइफोन 5एस में डुअल एलईडी फ्लैश (सफेद और सुनहरे पीले) वाला कैमरा है. जिसकी पिक्चर और वीडियो क्वालिटी अब तक की सबसे बेहतरीन क्वालिटी होगी. बर्स्ट शॉट की सहायता से आप एक बार में कई तस्वीरें स्टोर भी कर सकते हैं.


एपल आइफोन 5एस की बैटरी पहले से कई गुणा ज्यादा बड़ी है. आप 40 घंटे तक लगातार गाने सुन सकते हैं. इतना ही नहीं 3जी में आप 10 घंटे तक लगातार बात कर सकते हैं और साथ ही बिना प्रयोग किए इस फोन की बैटरी करीब 250 घंटों तक चल सकती है.



अब तक के सबसे सस्ते आइफोन 5सी की खूबियों को जानने के लिए क्लिक करें





Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran