blogid : 317 postid : 600121

आइफोन 5सी का सपना देखना भूल जाइए

Posted On: 14 Sep, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

iphoneएंड्रायड फोन से मिलने वाली चुनौती से अब तक जूझ रहे आइफोन को लगता है आगे भी रात की सांस नहीं मिलने वाली है. अपने महंगे आइफोन सीरीज को लेकर चर्चित कंपनी एपल ने कई बार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश की लेकिन हर बार उसे इसी वजह से शिकस्त मिली क्योंकि उसकी आइफोन रेंज बजट से बाहर हो जाती है.







ऐसा नहीं है कि एपल ने अपनी इस समस्या का हल ढ़ूंढने की कोशिश नहीं की. एपल की यह खासियत रही है कि जैसे ही उसका नया मॉडल लॉंच हो जाता है वह अपने पिछले मॉडल की कीमतें कम कर देता है लेकिन इस बार यह चर्चा जोरों पर है कि एपल ने अपना नया आइफोन कम कीमत पर लॉंच किया है. लॉंचिंग के समय खबर यह थी कि एपल का यह नया आइफोन 5सी को महज 99 डॉलर में लॉंच किया गया है और भारतीय बाजार में इसकी कीमत 15-20 हजार रुपए होगी लेकिन यह दाम आधे-अधूरे ही सच थे क्योंकि असल बात यह है कि एपल का अब तक का सबसे सस्ता आइफोन 5सी की कीमत 15-20 हजार नहीं बल्कि यह तो 40,000 के आसपास की कीमत में मिलेगा.


Apple 5c: अब तक का सबसे सस्ता आइफोन


अब आप सोच रहे होंगे कि दाम में इतने बड़े अंतर होने का क्या मतलब है. तो हम आपको बताते इस पूरी ट्रिक के बारे में. असल बात यह है कि आइफोन 5सी की कीमत यूएस और ब्रिटेन में फिलहाल 99 डॉलर रखी गई है लेकिन इस कीमत के साथ एक छिपी हुई शर्त यह भी है कि इसे 99 डॉलर में खरीदने के लिए आपको यह फोन सिर्फ दो साल के कॉंट्रैक्ट पर ही मिलेगा और अगर आप बिना कॉंन्ट्रैक्ट के इस फोन को खरीदते हैं तो अमेरिका में ही इसकी कीमत 549 डॉलर है.



अब आप सोच रहे होंगे कि ये कॉंट्रैक्ट क्या है तो हम आपको बताते हैं कि टेलीकॉम कंपनियों ने एपल को इसके लिए बड़ी कीमत अदा की है, इसलिए यह फोन केवल उन्हीं ग्राहकों के लिए 99 डॉलर में उपलब्ध होगा जो इससे अनुबंधित टेलीकॉम कंपनी के 2 साल के कॉंट्रैक्ट के साथ लेने के लिए राजी होंगे.

इंटेक्स का नया स्मार्टफोन एक्वा आइ 7



कॉंट्रैक्ट के साथ लिए गए फोन (आइफोन 5सी लॉक वर्जन) में उपभोक्ता केवल इससे अनुबंधित फोन नेटवर्क का ही उपयोग कर सकेंगे और अगर आप बिना लॉक के फोन खरीदना चाहते हैं अनलॉक वर्जन नाम के आइफोन 5सी की कीमत 549 डॉलर है यानि करीब 40,000 रुपए. अब खुद सोचिए आइफोन 5सी के लिए इतने पैसे खर्च करने से बेहतर है इस रेंज से काफी कम दाम में कोई बेहतर स्मार्टफोन खरीदना.


सैमसंग नोट 3 से जुड़ी कुछ खास बातें

50,000 कीमत के साथ लॉंच होगा गैलेक्सी नोट 3

Apple 5s launched: पहली बार चीन में भी होगा लॉंच







Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

697 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Satchel के द्वारा
May 29, 2016

Reading this makes my deinoiscs easier than taking candy from a baby.

ushataneja के द्वारा
September 15, 2013

बढ़िया एवं सामयिक जानकारी के लिए शुक्रिया .

    Heaven के द्वारा
    May 29, 2016

    Hey, good to find sonmeoe who agrees with me. GMTA.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran