blogid : 317 postid : 608505

टैबलेट और फैबलेट के बाजार में नोकिया ने भी लगाया दांव

Posted On: 23 Sep, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

lumiaहालांकि अब नोकिया को सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोमैक्स ने खरीद लिया है लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है गिरती साख के बावजूद नोकिया के चाहने वालों में कोई कमी नहीं आई है। यही वजह है कि जल्द ही नोकिया अपनी लूमिया सीरीज में बढ़ोतरी करते हुए अपनी पहली टैबलेट लॉंच करने जा रहा है। जी हां, नोकिया कंपनी की ओर से आगामी अक्टूबर के अंत तक लूमिया 2520 टैबलेट को अमेरिकी मार्केट में लॉंच किए जाने की अनौपचारिक खबर है। क्योंकि कंपनी की ओर से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि कब इसे लॉंच किया जाएगा और कितनी कीमत के साथ। यही वजह है कि अफवाहों का बाजार इस बात से गर्म है कि यह टैबलेट करीब 32 हजार कीमत के साथ उतारी जाएगी. इसके अलावा यह भी खबर है कि नोकिया लूमिया 2520 के साथ-साथ कंपनी 6 इंच का एक फैबकेट भी लॉंच करगी जिसे नोकिया लूमिया 1520 नाम दिया जा सकता है.



अब कौन बचाएगा सुपर मारियो की गर्लफ्रेंड


नोकिया लूमिया 2520 टैबलेट की जहां तक बात है तो उम्मीद है कि इस टैबलेट की स्क्रीन करीब 1080 रेजोल्यूशन और 10.1 इंच की होगी जिसे मुमकिन है भारत में 32 हजार के आसपास की कीमत पर लॉंच किया जाएगा. इस टैबलेट के माध्यम से ऐसा माना जा रहा है कि नोकिया आरटी विंडोज से संबंधित लोगों की मानसिकता को बदलने का प्रयास करने वाला है. उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर 2013 के अंत तक यह टैबलेट अमेरिकी बाजार में उतार दी जाएगी और यह दो रंगों में उपलब्ध होगी.



नोकिया लूमिया 2520 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 800 एसओसी से संचालित है जिसमें विंडोज आरटी 8.1 का प्रयोग किया गया है. टैबलेट में आपको इनबिल्ट 32 जीबी रैम मिलेगी लेकिन अगर आप इसे बढ़ाना चाहते हैं तो एसडी कार्ड की मदद से आप इसकी मेमोरी को 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. नोकिया लूमिया 2520 का रियर कैमरा 6.7 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है और इसमें 4जी एलटीई की सुविधा उपलब्ध है.


आइफोन 5सी का सपना देखना भूल जाइए

सैमसंग लॉंच करेगा दो नए बजट स्मार्टफोन

ब्लैकबेरी ने चली शातिर चाल






Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Delly के द्वारा
May 28, 2016

Soccer is definitely a prsofosienal sport. We are slightly more than casual fans and have spent many an afternoon in soccer bars watching EPL and weeknights at 5am watching World Cup action. As for Palermo. I had forgotten about them. But i must admit, their road kits are not that bad with the black and just a touch of pink. Also, apparently their is a professional rugby club out there somewhere that wears pink.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran