blogid : 317 postid : 609356

नोकिया के बाद ब्लैकबेरी की भी लगी बोली

Posted On: 24 Sep, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

blackberryएंड्रायड और आइओएस पर अपनी बीबीएम सर्विस लॉंच करने से पहले ही ब्लैकबेरी ने यह घोषणा कर दी थी कि वह जल्द ही अपने करीब साढ़े चार कर्मचारियों का बोरिया बिस्तर बांधने की तैयारी करेने वाला है. उल्लेखनीय है कि कनाडियाई कंपनी पिछले काफी समय से घाटे का सामना कर रही है और इस घाटे को कम करने के लिए पहले ब्लैकबेरी 9720 लॉंच किया और एंड्रायड और आइओएस जैसे प्लैटफॉर्म पर बीबीएम लॉंच किया लेकिन इससे भी कंपनी की माली हालत सुधरने का नाम नहीं ले रही और अंतत: नोकिया की तरह ब्लैकबेरी को खरीदने के लिए भी बोलियां लगनी शुरू हो गई हैं.



आपको बता दें कि स्मार्टफोन बाजार में तेज गति से पिछड़ती जा रही ब्लैकबेरी, जिसे पिछले दिनों करीब एक अरब डॉलर का घाटा झेलना पड़ा है, को नीलाम करने की योजना को सैद्धांतिक रूप से लागू कर दिया गया है और ऐसी खबरें आ रही हैं कि फेयरफैक्स फाइनेंशियल के नेतृत्व में कंपनियों का कोई एक दल करीब 300 अरब रूपए में ब्लैकबेरी को खरीद सकता है.


ब्लैकबेरी ने चली शातिर चाल


हालांकि ब्लैकबेरी की ओर से भी यह कहा जा रहा है कि 10 प्रतिशत स्टॉक के साथ उसके सबसे बड़े शेयरधारक, फेयरफैक्स ने 9 डॉलर प्रति शेयर की कीमत के साथ ब्लैकबेरी कंपनी को खरीदने की पेशकश की है लेकिन अभी इसपर सिर्फ विचार किया जा रहा है क्योंकि अभी अन्य कई विकल्प भी उनके पास मौजूद हैं.



ब्लैकबेरी के अनुसार कंपनी 4 नवंबर तक सभी विकल्पों पर फैसला कर लेगी और उसके बाद यह निर्णय लेगी कि ब्लैकबेरी का अगला मालिक कौन होगा.

‘फनबुक’ के बाद अब ‘कैनवस टैबलेट’ की बारी

आइफोन 5सी का सपना देखना भूल जाइए

टैबलेट और फैबलेट के बाजार में नोकिया ने भी लगाया दांव







Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Affinity के द्वारा
May 28, 2016

Ska själv till London med två kompisar i slutet av januari, vi ska dock stanna där i fyra-fem månader så jag kommer devifitint att köpa en hel del mer än er :P Tycker ni även ska kolla på Kiko och Sleek., båda märkena är budget och har väldigt fina och bra produkter. Kiko ska finnas på Westfields och Sleek finns på Superdrug


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran