blogid : 317 postid : 631825

विदेश में बात वो भी बस 1 पैसे में

Posted On: 23 Oct, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

nimbuzzकौन सी मोबाइल कंपनी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए सबसे पहले कॉल रेट कम करती हैं, इंटरनेट पैक के दाम गिराती हैं और अन्य विभिन्न वाउचर लेकर आती है जैसी होड़ आजकल बड़ी आम हो गई है. सभी मोबाइल कंपनियां अपने-अपने तरीकों को ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयत्न करती रही हैं और आगे भी करती रहेंगी. लेकिन जबसे एंड्रायड फोन का जमाना आया है तब से देखा जा रहा है कि लोग अब अपने फोन को मैसेज कार्ड से रिचार्ज नहीं करवाते और ना ही अब वो सस्ती कॉल रेट पाने के लिए कोई अलग से पैक डलवाते हैं. क्योंकि एंड्रायड फोन के प्ले स्टोर पर कुछ ऐसी एप्लिकेशन मिल जाती हैं जो मुफ्त में बात और मैसेज करने की सुविधा प्रदान करती हैं.


ऐसी ही एक ऑनलाइन इंस्टैंट मैसेजिंग एपलिकेशन Nimbuzz ने अपने अंतरराष्ट्रीय कॉल के दाम गिराकर एक पैसा/सेकेंड कर दिए हैं. ब्रॉडबैंड और इंटरनेट प्रोवाइड करवाने वाली कंपनी स्पेक्ट्रानेट के साथ हाथ मिलाकर निम्बज (Nimbuzz ) ने अपने उपभोक्ताओं को यह तोहफा दिया है कि वे मात्र 1 पैसा/सेकेंड में विदेश में बैठे अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से बात कर सकते हैं. आप 2जी,3जी या फिर वाइ-फाइ कनेक्शन के साथ निम्बज (Nimbuzz) के जरिए आप दूसरे लोगों से बात कर सकते हैं.



काले लोगों की किस्मत चमका सकता है सोनी एक्सपीरिया सी



वैसे एक बात आपको यह भी बता दें कि आज की तारीख में वाइबर, स्काइप और लाइन जैसी मोबाइल एप भी उपभोक्ताओं को फ्री कॉल्स करने की आजादी देती हैं ऐसे में निम्बज (Nimbuzz) और इन सब एप्लिकेशन में फर्क बस यही है कि जहां बाकी सभी एप्लिकेशन आपको लोकल कॉल करने की भी आजादी देती हैं वहीं निम्बज (Nimbuzz) के जरिए आप सिर्फ अंतरराष्ट्रीय कॉल ही कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप इस सुविधा का प्रयोग निम्बज (Nimbuzz) पर अपना अकाउंट बनाने के बाद और स्पेक्ट्रानेट से रिचार्ज करवाने के बाद ही कर सकते हैं.


दिवाली तोहफा देने के मूड में है सैमसंग

नवंबर में भारत आएगा ‘सस्ता’ आइफोन 5सी

कम बजट वाले लोगों को भी दी सैमसंग ने खुशखबरी




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Terrah के द्वारा
May 28, 2016

Knocked my socks off with knweoedgl!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran