blogid : 317 postid : 642049

शायद ये खबर पढ़ने के बाद आप फेसबुक से दूर हो जाएं!!

Posted On: 9 Nov, 2013 टेक्नोलोजी टी टी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

facebook vs youtubeकिशोरवय बच्चों की पसंद ना पसंद के बारे में अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होता है. उन्हें कब क्या पसंद आएगा और कब किस चीज से वह अपना मुंह फेर लेंगे यह बात किसी के भी समझ से लगभग बाहर ही है. अब आप खुद ही देखिए, अभी तक जिस फेसबुक साइट से युवा अपना मोह नहीं कम कर पा रहे थे अब वह उसकी ओर देखना भी पसंद नहीं कर रहे हैं. ऑर्कुट का भी एक जमाना आया था, जब सभी लोग ऑर्कुट अकाउंट के बारे में बात करते थे लेकिन फेसबुक ने ऑर्कुट को पूरी तरह खत्म कर दिया और अब शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जिसे अपनी ऑर्कुट आइडी या पासवर्ड याद होगा.


काले लोगों की किस्मत चमका सकता है सोनी एक्सपीरिया सी


अब आप सोच रहे होंगे कि यहां हम आपसे फेसबुक और ऑर्कुट की बात क्यों कर रहे हैं तो आपकी जिज्ञासा को शांत करते हुए हम आपको बता ही देते हैं कि जो किशोर या युवा पहले फेसबुक को अपना अड्डा समझते थे अब वे यू-ट्यूब की ओर अपने कदम बढ़ा चुके हैं. अब आप इसे वीडियो देखने का चार्म कह लीजिए या फिर फिजूल के स्टेटस और फोटोज में टैग हो-होकर आया उबाऊपन लेकिन एक सर्वे के बाद ये बात सामने आई है कि आधे से ज्यादा युवा अब यू-ट्यूब की ओर रुख कर चुके हैं. जबकि कुछ ऐसे भी हैं तो अभी भी फेसबुक के लिए पूरी तरह समर्पित हैं.




द फ्यूचर कंपनी नामक संस्था ने 4,014 बच्चों पर करवाए गए अपने एक सर्वे के द्वारा यह बात प्रमाणित की है कि लगभग  50 प्रतिशत युवा फेसबुक से ज्यादा यू-ट्यूब पर टाइम बिताना पसंद करते हैं. जबकि 45.2 प्रतिशत लोग अभी भी फेसबुक को ही वरियता दे रहे हैं. हां इस बीच कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें फेसबुक या फिर यू-ट्यूब को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है. चलिए जो भी है हमने आपको आगाह कर दिया है कि आने वाला समय यू-ट्यूब का है, आप भी अपने फेसबुक फ्रेंड से धीरे-धीरे दूर होकर यू-ट्यूब पर आ जाइए नहीं तो लोग आपको आउटडेटेड कहेंगे.


ऑल इंडिया रेडियो ने लॉंच की फ्री मैसेज सर्विस

सैमसंग ने उतारा ‘सोने’ का फोन



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

144 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Bobbe के द्वारा
May 28, 2016

That’s a knowing answer to a diuclffit question

satyendar के द्वारा
November 17, 2013

मै फेसबुक मै


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran