Menu
blogid : 317 postid : 680885

अब एसएमएस खोने का डर भूल जाइए

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

यूं तो आजकल वॉट्सएप का जमाना है लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं कि बहुत से लोग अभी भी उसी पुराने स्टाइल से एसएमएस भेजना पसंद करते हैं जैसा कि वो एंड्रायड के आगमन से पहले भेजा करते थे. वॉट्सएप, लाइन, स्काइप, वी चैट आदि जैसी फ्री मेसेजिंग सर्विस के मौजूद होने के बावजूद लोग मैसेज कार्ड डलवाकर अपने दोस्तों को मैसेज भेजना पसंद करते हैं तो जरा खुद की सोचिए एसएमएस भेजने में कुछ मजा तो जरूर होगा.



smsअब जब एसएमएस भेजने के शौकीन लोग अभी भी फ्री मैसेजिंग सर्विस से ज्यादा सामान्य मैसेज भेजने को तरजीह देते हैं तोप यह बात भी जाहिर है कि उन्हें यह डर भी सताता रहेगा कि कहीं उनके इनबॉक्स से मैसेज डिलीट ना हो जाएं. चलिए अगर आप भी ऐसे ही लोगों में से हैं जिनके लिए इनबॉक्स से मैसेज डिलीट होना एक बुरे सपने जैसा है तो हम आपको बताते हैं कि आप कैसे अपने मैसेज को सुरक्षित रख सकते हैं:


मोबाइल कंपनियों की चांदी होगी इस साल


एंटी वायरस का कमाल: मोबाइल एसएमएस को सेव रखने के लिए सबसे जरूरी है कि आप मैसेज को मोबाइल डाटा कार्ड की जगह फोन में ही सेव करें. साथ ही यह कोशिश करें कि आपके मोबाइल में बढ़िया एंटी वायरस हो जो आपके मोबाइल के डाटा को बचाएं रखे.



मोबाइल डाटा को जीमेल में सेव करें: अपने मोबाइल के सभी मैसेज को जीमेल में सेव करना बेहद आसान है. इसके लिए आपको कोई अन्य टैरिफ रिचार्ज या फिर कोई बड़ा स्टेप उठाने की कोई जरूरत नहीं, एसएमएस बैकप लेने के लिए बस आपके पास एक एंड्रॉयड फोन होना चाहिए. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन में बैकअप प्लस (एसएमएस बैकअप प्लस) नाम की एप्लीकेशन गूगल प्लस से डाउनलोड कर लें. इसके बाद अपने जीमेल एकाउंट की सेटिंग में जाएं और आईमैप ऑप्शन को इनेबल कर दें. आपका जीमेल अकाउंट मोबाइल एसएमएस को बिना किसी दिक्कत के सेव कर लेगा. जीमेल सेटिंग करने के बाद फोन में एप्लीकेशन डाउनलोड कर लें और उसे ओपेन करें. ओपेन करने के बाद सबसे पहले एप्लीकेशन में जीमेल की सेटिंग करे, जीमेल सेटिंग में आपको एप्लीकेशन से अपना जीमेल अकाउंट लॉग इन करना पड़ेगा. जिससे फोन में सेव एसएमएस अपने आप ही आपके मेल में सेव हो जाएंगे.


स्टाइल मंत्र: हाथ में रखें एक बड़ा स्मार्टफोन

आइफोन 5एस से भी महंगे हैं मोदी

माल चीनी और दाम….. बाप रे!!!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh