blogid : 317 postid : 714929

अब मिक्सर में बनाइए शराब और प्रिंटर में प्रिंट कीजिए बर्गर

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अगर आज की दुनिया दो शताब्दी पहले चली जाए तो शायद एक दिन भी जीना मुश्किल लगने लगेगा. आज हर जरूरत एक बटन क्लिक करने की दूरी पर है. पहले तो दूसरे किसी शहर में किसी से बात तक करने के लिए 2-4-10 दिनों का इंतजार करना पड़ता था. जितने दूर लोग उतने दिन और बढ़ जाते थे. आज बात तो दूर इंडिया से अमेरिका एयरोप्लेन पकड़कर झट से पहुंचा जा सकता है. और तो और अब तो उड़ने वाली कार तक आ रही है. इतनी एडवांस दुनिया में फिर भी अभी बहुत कुछ एडवांस होना बाकी है. अभी भी आपको शराब लाने शराब की शॉप पर जाना पड़ता है. बर्गर-पिज्जा के लिए मैक-डी, पिज्जा हट जैसी जगहों के चक्कर काटने पड़ते हैं. अब तक ऐसा नहीं हुआ है कि आप एक बटन दबाएं और यह सब हाजिर हो जाएं. हां, पर अब कुछ ऐसा हो भी सकता है. दुनिया की ऐसी ही कुछ अति-आधुनिक तकनीक के बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं:


मिक्सर में बना सकते हैं शराब: शराब के शौकीन कभी सोचते होंगे कि कितना अच्छा होता अगर मिक्सर में शराब बना पाते! अब एक ऐसी मशीन आई है जिसमें शराब बनाना मिक्सर में शेक बनाने जितना आसान है. बस पानी, अंगूर और … डाला और शराब तैयार! 50 साल बाद की बात नहीं आज की बात है. एक ऐसी मशीन बनाई गई है जिसमें बस पानी के साथ उसके दूसरे इनग्रेडिएंट्स डालकर बस दो दिनों में शराब बनाई जा सकती है. इस मशीन में इंग्रेडिएंट्स डालकर मशीन को ऑन कर देने के बाद ब्लूटूथ से इसे जोड़ दिया जाता है जिससे मशीन के अंदर हो रही प्रतिक्रियाओं की पूरी अपडेट मिलती रहे. 2 दिनों में यह शराब तैयार हो जाती है और इसकी जानकारी अपडेट पर आ जाती है. इस करिश्माई मशीन को बनाया है न्यूयॉर्क के वाइन एक्सपर्ट केल्विन बॉयर ने.  इसके लिए बहुत अधिक खर्च करने की भी जरूरत नहीं है. बहुत जल्द बाजार में यह 500 डॉलर में उपलब्ध होगी.


wine making machine

अब चश्मे से चार्ज होगा मोबाइल

बर्गर के लिए अवन नहीं प्रिंटर की जरूरत है: जानकर आश्चर्य होगा लेकिन हो सकता है आने वाले कुछ दिनों में मैक डी से बर्गर ऑर्डर करने की बजाय आप प्रिंटर ऑर्डर कर रहे होंगे. ऐसे तो बर्गर से प्रिंटर का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं लेकिन अब ऐसा 3डी प्रिंटर बन रहा है जिसमें प्रिंट के बटन को क्लिक कर पेपर पर नहीं बल्कि असली वाला बर्गर निकाल सकेंगे कभी भी.

लैपटॉप-फोन नहीं, हाथ बनेगा टच स्क्रीन

महिलाओं को सुरक्षित रखने वाली कार

क्रिकेट में ग्लैमर का मिश्रण यहां से शुरू हुआ

Web Title : miracle machines wine will be made in home



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

179 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

    Cheyenne के द्वारा
    August 16, 2016

    Awesome got another dragon synchro i can use stardust shimmer with. came really fast, about 4 or 5 days to receive (in CT). cheap card, nice effect. will prbbobaly buy from seller again.

Leatrix के द्वारा
May 28, 2016

Essays like this are so important to brnnoeaidg people’s horizons.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran