blogid : 317 postid : 758222

खत के जरिए उस मासूम ने कुछ ऐसा मांग लिया जिसे गूगल भी मना नहीं कर पाया, पढ़ें सबसे बड़े सर्च इंजन की दरियादिली की कहानी

Posted On: 24 Jun, 2014 Technology में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

यदि आप अपने ऑफिस के काम में इतने व्यस्त हैं कि अपने घर-परिवार को कुछ पल भी नहीं दे पा रहे तो अब सावधान हो जाइये क्योंकि आपके ऐसे व्यवहार से तंग आकर आपकी बेटी भी कुछ ऐसा ही काम कर सकती है जैसा कि इनकी बेटी ने किया है.


google logo



विश्व की प्रसिद्ध इंटरनेट कंपनी गूगल में काम करने वाले एक कर्मचारी की बेटी ने वो कमाल कर दिखाया है जिसे कंपनी के सभी कर्मचारी हमेशा याद रखेंगे. घबराइये नहीं, उसने कोई खतरनाक या चिंताजनक काम नहीं किया, बल्कि कुछ ऐसा किया है जो आपके मुख पर खुशी लाने के लिए काफी है.


बेटी ने लिखा गूगल को खत, कहा पापा को दे दो एक छुट्टी


पिछले कुछ समय से गूगल के साथ काम कर रहे एक कर्मचारी की बेटी ने इस साल अपने पिता के जन्मदिन पर कंपनी से ही उनके लिए एक तोहफा मांग लिया और तोहफा भी ऐसा कि उसके पिता जिंदगी भर याद रखेंगे.


letter by ketty

Read More: एरोप्लेन का आविष्कार सर्वप्रथम अमेरिका में नहीं बल्कि भारत में हुआ था फिर भी उसका श्रेय राइट ब्रदर्स को मिल गया, जानिए कैसे


पढ़िये कैटी ने गूगल कंपनी को खत में क्या कहा:


प्रिय गूगल कर्मचारी,

क्या आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि मेरे डैडी अगर काम पर जाएं तो उन्हें एक छुट्टी जरूर मिल जाए, जैसे कि उन्हें बुधवार को छुट्टी मिल जाए, वैसे उन्हें सिर्फ शनिवार को ही छुट्टी मिलती है.

फ्रॉम कैटी


कैटी द्वारा लिखे गए इस बेहद ‘क्यूट’ खत में उसका बचपना, उसकी प्यारी सी लिखावट और साथ ही अपने पिता के लिए उसका प्यार साफ दिखाई देता है.


Read More: सोचिए अगर इंटरनेट जैसा कोई शब्द अस्तित्व में ही ना होता तो….


गूगल ने भी दिया जवाब


अब आप सोच रहे होंगे कि कैटी की इस बचकाना हरकत का जवाब तो कंपनी ने बिलकुल भी नहीं दिया होगा, लेकिन सबसे हैरतंगेज बात यही थी जब उसके पिता के ‘बॉस’ ने कैटी को उसके खत का जवाब बेहद नम्रता से दिया.


google reply


वरिष्ठ डिजाइन प्रबंधक डैनियल शिपलैकॉफ ने कैटी से खत में कुछ यह कहा, “प्रिय कैटी, हमें खत लिखने के लिए और आपकी प्यारी सी अर्ज के लिए आपका शुक्रिया. आपके पिता अपने काम को बेहद ध्यान से करते हैं और इसमें काफी सर्वश्रेष्ठ भी हैं. उनके जन्मदिन के अवसर को ध्यान में रखते हुए और साथ ही गर्मियों के मौसम में बृहस्पतिवार की छुट्टियों का भी ख्याल रखते हुए हम उनको जुलाई महीने के पहले हफ्ते की छुट्टी देते हैं.”


Read More: कैसा महसूस होगा आपको जब हवा से बात होगी आपकी ?


यदि आपको दे आपकी बेटी ऐसा तोहफा


कहते हैं एक बेटी और पिता का प्यार बहुत गहरा होता है. एक बच्चा सबसे ज्यादा स्नेह तो अपनी मां से ही रखता है लेकिन बेटी और पिता के रिश्तों को बहुत अनमोल माना जाता है. एक बेटी दुनिया में सबसे ज्यादा अपने पिता के साथ सुरक्षित महसूस करती है. उसके लिए शादी के बाद भी अपने पिता से बढ़कर इस पूरी दुनिया में और कोई भी मर्द नहीं होता. यदि आपकी बेटी भी आपके साथ वक्त बिताने के लिए ऐसा ही कुछ काम करे या फिर इससे भी प्यारा कोई तोहफा दे तो आप कैसा महसूस करेंगे?


Read More: लैपटॉप-फोन नहीं, हाथ बनेगा टच स्क्रीन

मोबाइल कंपनियों की चांदी होगी इस साल

सोशल साइट्स की खतरनाक दुनिया

Web Title : girl-wrote-letter-to-google



Tags:                                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

192 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Elida के द्वारा
May 28, 2016

Your ponistg lays bare the truth

jyoti dehliwal के द्वारा
June 24, 2014

बहुत नशीबवान है वह पिता जिसके बच्चें उन्हें इतना प्यार करते है.गूगल ने यह साबित कर दिया कि आज भी भावनाओं कि क़द्र कि जाती है .

    Gerrie के द्वारा
    May 28, 2016

    I watend to spend a minute to thank you for this.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran